Wednesday 25 June 2014

आपका सच्चा प्रेम भगवान को चाहिये ।

अगर कोइ भी ज्योतिषी टी.वी., समाचार पत्र, फेसबुक, या किसी वेबसाइट के माध्यम से आपको खुशखबरी देता है कि दर्शकों मैं आज यहाँ हुँ, मैं आज वहाँ हुँ, आप जन्म पत्रिका दिखा सकते है तो सावधान हो जाइये, यह आपके लिये खुशखबरी नहीं दुःख खबरी है । ध्यान रखिये हमेशा प्यासा खुद कुए के पास चलकर जाता है, कुआ खुद प्यासे के पास नहीं आता है । एसे व्यक्ति गाँव गाँव में जाकर अपना शिकार ढूँढा करते है । यह आपसे फीस तो लेंगे ही लेकिन आपको अपनी गोलमोल बातों में उलझाकर रत्न, यंत्र, लॉकेट भी बेचकर जायेंगे । 
दूसरी बात:-- आजकल अनेक ज्योतिषी प्राय जनता से कहा करते है कि हस्त लिखित जन्म पत्रिका आपको कम्प्युटर से बनी हुइ जन्म पत्रिका से दुगुनी रेट में मिलेगी । सबसे पहले तो मैं आपका यह भ्रम दूर करना चाहता हुँ कि कम्प्युटर ओर हाथ से बनी हुई जन्म पत्रिका अलग अलग होती है । यह लोग कम्प्युटर में देखकर में देखकर आपकि हस्त लिखित जन्म पत्रिका तैयार कर देते है । क्यों कि हाथ से जन्म पत्रिका बनाने में कम से कम 3 घंटे का समय लगता है । आज कि इस भागदोड कि दुनिया में किसी के पास भी इतना समय नहीं है कि वो आपकि 3 घंटे बेठकर जन्म पत्रिका बनायेगा । कम्प्युटर गणित प्रक्रिया मे बिल्कुल भी गलती नहीं करता है । बस कम्प्युटर फलादेश नहीं कर सकता है । वह स्वयं ज्योतिषी ही को ही करना पडता है । जिस दिन से कम्प्युटर किसी का भविष्य बताने लग जायेगा उसी दिन से दुनिया का हर पाँचवा आदमी ज्योतिषी बन जायेगा । कम्प्युटर ओर हाथ से जन्म पत्रिका बनाकर मैं इसे कइ बार परख चुका हुँ । दोनों बिल्कुल समान होती है । अतः सावधान रहो, किसी पर भी उसके द्वारा टी.वी पर दिये गये ज्ञान को देखकर आकर्षित ना हो ।क्यों कि इन लोगों के नाम मोटे ओर दर्शन छोटे हुआ करते है ।
जिसमें योग्यता ओर ज्ञान होगा वो आपसे आगे होकर कभी नहीं कहेगा कि आप मुझे जन्म पत्रिका दिखाओ । टीवी पर आजकल श्री यंत्र, हनुमान यंत्र, लक्ष्मी यंत्र बेचे जाते है जिनका विज्ञापन कोइ प्रसिद्ध कलाकार किया करते है , इन लोगों को इस काम के लिये मोटी रकम मिलती है । इन यंत्रों से आपके जीवन में आधा प्रतिशत भी फर्क नहीं पडेगा । क्यों कि भगवान यंत्र ओर मंत्र में नहीं केवल सच्ची भावना में निवास किया करते है । आप केवल सच्चे हृदय से भगवान का स्मरण करो, मैं आपको 100% विश्वास दिलाता हुँ कि आपका कार्य सिद्ध होगा। तथा संकटों से मुक्ति मिलेगी ।
एक बार एक एसे व्यक्ति ने आकर मुझसे प्रश्न किया जिसके कोइ पुत्र नहीं था, उनके परिवार में दोनों भाइयों के 8 पुत्रियाँ हो चुकि थी । मुझसे पहले एसे अनेक स्थानों पर जाकर आ चुका था जिनके शरीर में आकर देवि देवता बोलते है । सभी ने केवल एक यही जवाब दिया कि आपके भाग्य में पुत्र होना लिखा ही नहीं है । मेने भी यही कहा कि आपको पुत्र नहीं होगा । वह बिल्कुल निराश था, तब में उन्ही के घर पर था । उन्होने भोजन भी नहीं किया । तो मुझे समझ आगया था कि मेरे द्वारा पुत्र नहीं होने कि बात सुनकर ये बिल्कुल हो चुके है , तब तक वहाँ मेरे 3-4 मित्र ओर एक बुजुर्ग पण्डित जी जिनकि आयु 75 वर्ष कि थी, वो आचुके थे । उन बजुर्ग पण्डित जी ओर मेरे मित्रों ने सारा माजरा जानकर मुझसे कहा कि भारत जी आप आपके इष्टदेव से प्रार्थना किजीये कि आपके द्वारा पुत्र नहीं होने कि जो बात कही गइ है वो झूठ हो जाये , ओर इन्हे पुत्र प्राप्ति हो ।मेने कहा अगर मेरे एसा करने से इन्हे पुत्र मिलता हो तो मैं अपनी लाख भविष्यवाणीयाँ झूठी होने कि भगवान से प्रार्थना कर सकता हुँ । मेने वेसा ही किया ।तथा जिन्होने मुझसे प्रश्न किया था उनकि भोलेनाथ में अगाध निष्ठा थी , कुछ भी हो जाये किन्तु वो भोलेनाथ को जल चढाये बिना भोजन नहीं करते थे । समय गुजरता गया, बात आइ गइ हो चुकि थी । यह बात 2012 कि थी, 2013 मार्च में उनके घर एक पुत्र का जन्म हुआ । मेरे मित्रों ने मुझसे हँसी- विनोद करते हुये कहा कि ज्योतिषाचार्य जी आपकि भविष्यवाणी झूठी हो गइ है, मेने भी उनसे विनोद में ही कहा-- कि मूर्खों वो तुम ही थे ना जिन्होने मुझसे भगवान से मेरी ही बात को झूठी होने कि प्रार्थना करवाइ थी । तब उन्हे इस बात का स्मरण हुआ ।
यह मेरे जीवन कि देखि हुइ सत्य घटना है ।
इस घटना को यहाँ प्रकाशित करने का उद्देश्य केवल मात्र आपको भगवान का चमत्कार बताना है । आप लोग किसी ज्योतिषी, तांत्रिक ओर बाबाओं कि शरण में नहीं जाकर केवल सच्चे हृदय से भगवान कि शरण में जाओ । ओर अखण्ड विश्वास ओर श्रद्धा भगवान में रखो । क्यों कि सिर्फ एक भगवान ही एसे है जो आपका दुःख दर्द मिटा सकते है ।
भगवान को आपसे पेसा, धन, प्रसाद कुछ भी नहीं चाहिये केवल आपका सच्चा प्रेम भगवान को चाहिये ।
ज्योतिष, तांत्रिक, बाबाओं के वेश में घूमने वाले व्यवसायी, ठग, ओर लुटेरों से बचो ।

No comments:

Post a Comment